जब विराट ट्राफी लेने के बाद बिना कुछ बोले चले गए…

बड़े मंच पर प्रदर्शन का दबाव क्रिकेटरों को अक्सर सामान्य रीति-रिवाज़ के खिलाफ मजबूर कर देता है, और ऐसा ही हुआ भारत के साथ 2023 विश्व कप फाइनल में रविवार को।

जब ऑस्ट्रेलिया ने बैटमेनों को परेशान कर दिया, अग्रज मेन इन ब्ल्यू ने 97 गेंदों में एक बाउंडरी बनाने में समय लिया। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बैट करने का अवसर पाया, लेकिन उन्हें शुभमन गिल की जल्दी हार मिली, फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली ने प्रतिक्रिया दी और अपराध पर दौड़ाया।

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय कप्तान और आने वाले श्रेयस अय्यर को जल्दी से बाहर करके शैली में लौट आई, जिससे ब्लू मेन को एक अस्थिर स्थिति में डाल दिया गया। केएल राहुल और विराट कोहली ने उसके बाद वहाँ का समय बर्दाश्त करने के लिए विपरीत में खड़े हो गए, लेकिन खतरा-मुक्त क्रिकेट खेलने का प्रयास करते हुए, उन्होंने एक लंबी बाउंडरी का बहिष्कार किया, जिसने बहुत ध्यान आकर्षित किया।

27वें ओवर के दूसरे गेंद पर, जिस पर केएल राहुल, जो अच्छे दर्जे से रन बना रहा था, ने ग्लेन मैक्सवेल की अच्छी लम्बाई की गेंद को लॉन्ग लेग क्षेत्र में बॉर्डरी के लिए पैडल किया। केएल राहुल के इस खेल की पहली चार में, भारत ने 97 गेंदों की एक बाउंडरी की कमी को समाप्त किया, 2023 विश्व कप की दूसरी सबसे लंबी इसी तरह की स्ट्रीक को।

जब बॉल रोपों की ओर जा रहा था, जो ऑस्ट्रेलिया की डबल स्ट्राइक के बाद खामोश हो गई थी, तो स्टेडियम में खड़े दर्शक फिर से हर्षोल्लास में उड़ गए।

स्टेडियम में फैंस ही शोर मचा रहे थे, बल्कि नेटीजन्स ने भी ट्विटर पर उत्सव में शामिल हो गए।

 

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status