FIFA World Cup 2022 : ये 5 स्टार प्लेयर्स जो इस वर्ल्ड कप पर नजर गड़ाए बैठे हैं ,आईए जानते हैं कोन कोन हे वो

इसमें कोई शक नहीं है कि अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो बाकियों से ऊपर हैं।

कतर में होने वाला फीफा विश्व कप का यह संस्करण निश्चित रूप से उनका अंतिम दौरा है और ये खिलाड़ी अभी जी जान लगा देंगे अपने देश को जिताने के लिए।

इन दोनों ग्लोबल सुपरस्टार्स पर सभी की निगाहें होंगी कि ये ट्रॉफी पर हक रखेंगे या नहीं। इतना तो तय है कि ये ग्लोबल इवेंट्स पर दोबारा अपनी राष्ट्रीय जर्सी नहीं पहनेंगे, कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं

FIFA World Cup 2022 : ये 5 स्टार प्लेयर्स जो इस वर्ल्ड कप पर नजर गड़ाए बैठे हैं ,आईए जानते हैं कोन कोन हे वो

यहां शीर्ष पांच सितारों पर एक नजर है जो अपने अंतिम चरण में हैं , आइए जानते हैं कोन हे वो पांच

[ez-toc]

लियोनेल मेसी (Lionel Andrés Messi)

मेस्सी, जिन्होंने पिछले संस्करणों के बाद अपनी रिटायरमेंट पर यू-टर्न लिया था, जहां अर्जेंटीना अपनी क्षमता से खेलने में विफल रहा, वहा मेसी पेले और माराडोना के दिग्गजों के साथ अपना नाम बनाने के लिए उत्सुक होंगे।

2014 में ट्रॉफी जीतने के बेहद करीब आने के बाद, जहां वे फाइनल में लड़खड़ा गए थे, मेसी उस वक्त अपनी रिटायरमेंट के बारे में सोचने लगे थे,सात बार के बैलन डी’ओर विजेता ने आखिरकार राष्ट्रीय टीम के साथ दशकों के उत्साह को समाप्त कर दिया जब उन्होंने पिछले साल कोपा अमेरिका जीता। हालाँकि, विश्व कप एक ऐसी चीज़ है जिसे वह अपने शानदार प्रदर्शन रिकॉर्ड में जोड़ने के लिए बेताब हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christiano Ronaldo)

प्रीमियर लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ सब कुछ के साथ, पुर्तगाल सुपरस्टार अपने राष्ट्रीय पक्ष के साथ एक या दो अंक साबित करने के लिए बेताब है।

क्लब में अशांत समय 37 वर्षीय को यह साबित करने के लिए दबाव में डाल देगा कि वह अभी तक अपने प्राइम को पार नहीं कर पाया है। उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ 117 गोल करने में अच्छी सफलता मिली, जो 191 प्रदर्शनों में दुनिया में सबसे अधिक है।

रोनाल्डो के अपने क्लब में ज्यादातर मौकों पर बेंच गर्म करने के साथ, वह मैच के समय के लिए भूखे हैं और यह उनकी टीम के लिए अच्छा हो सकता है।

[irp]

रॉबर्ट लेवानडॉस्की (Robert Lewandowski)

पोलैंड के रॉबर्ट लेवांडोव्स्की खिलाड़ियों की मौजूदा फसल में सबसे कम आंके जाने वाले स्टार हैं। मेस्सी और रोनाल्डो के सुर्खियां बटोरने के साथ, लेवांडोव्स्की एक दुर्लभ प्रतिभा हैं जो बहुत सारे श्रेय के हकदार हैं।

उन्होंने बोरूसिया डॉर्टमुंड, बायर्न म्यूनिख के लिए 312 गोल अपने नाम किए। मेसी के पूर्व क्लब बार्सिलोना में उनके कदम ने सुर्खियां बटोरीं।

वह पोलैंड के लिए राष्ट्रीय रंग में 76 गोल करने वाले पैक के नेता हैं। हालांकि उन्होंने विश्व कप के क्वालीफाइंग मैचों में नौ गोल किए हैं, लेकिन उन्हें विश्व कप मैचों में एक भी गोल करना बाकी है।

थॉमस मुलर (Thomas Muller)

33 वर्षीय जर्मन स्टार अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ क्लब बायर्न म्यूनिख में नियमित रहे हैं। 2010 के विश्व कप में अपनी पहचान बनाने के बाद जहां उन्होंने संस्करण में पांच गोल किए, उन्होंने लोकप्रियता में वृद्धि जारी रखी।

हालांकि 2018 में उनकी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम से कुछ समय के लिए हटा दिया गया था, लेकिन उन्होंने यूरोपीय चैम्पियनशिप में टीम में वापसी की और टीम में अपनी योग्यता साबित की। मैदान पर उनकी उपस्थिति टीम में युवाओं के लिए एक बड़ा बढ़ावा है।

लुका मोड्रिक (Luka Modric)

क्रोएशिया का यह सितारा उनकी राष्ट्रीय टीम के लिए एक रहस्योद्घाटन रहा है। 37 वर्षीय अपनी टीम में महत्वपूर्ण दल थे जब वे पिछले संस्करण के फाइनल में पहुँचे थे जहाँ वे चैंपियन फ्रांस से हारे थे।

आयु स्पेक्ट्रम के गलत पक्ष में होने के बावजूद, वह हमेशा एक अद्भुत खिलाड़ी रहे हैं, उम्र बढ़ने का कोई संकेत नहीं दिखा रहा है। वह अपने क्लब रियल मैड्रिड के लिए भी महत्वपूर्ण थे, जहां उन्होंने 10 साल बिताए, जिसके दौरान उन्होंने पांच चैंपियंस लीग खिताब और तीन लीग खिताब जीते।

मध्य क्षेत्र में उनकी उपस्थिति क्रोएशिया के लिए महत्वपूर्ण है। 2018 में उपविजेता रहने के बावजूद, उन्होंने उस संस्करण में अपने प्रदर्शन के लिए गोल्डन बॉल पुरस्कार जीता।

तो ये तो थे उन 5 दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी जो इस FIFA World Cup 2022 के स्टार प्लेयर्स हैं, और खबर के लिए हमे जरूर visit करें

courtesy – fifa.com

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status