देखते ही देखते Scooty से होगया ये हाल जो आपको हैरान करदेगी सतर्क रहे सुरक्षित रहे

नमस्कार दोस्तों। बहत गलतियां एसे होते हैं जब तक हम खुद से नहीं करते या फिर किसी और को करते हुए नहीं देखते तबतक हमे उस गलती से कितना नुकसान हो सकता है इसका अंदाजा नहीं लगा पाते हैं। आज हम आपको Scooty से रिलेटेड एक ऐसी घटना दिखाएंगे ।

एसे ही एक विडियो हम आपको दिखाने वाले हैं। इस विडियो देखने के बाद आप सतर्क हो जाएंगे की एसी हादसा आप के साथ न हो ।

Scooty
COURTESY – YouTube

ये घटना महाराष्ट्र के सिंध दुर्ग के हैं। इस विडियो में आप देखेंगे कि एक बंदा Scooty में बैठा हुआ हैं और एक छोटा बच्चा स्कूटर के सामने खड़ा हुआ है। और वो बंदा स्कूटर पर फोन पे बिजी हैं ।

लेकिन उस बंदे का Scooty का इंजिन चालू है। इसकी वजह से सामने जो बंदा बैठा हुआ है वो गाड़ी के एक्सीलेटर को चालू कर देता है जिससे वो स्कूटर एक दम से आगे की तरफ बढ़ जा रहीं हैं।

COURTESY – YouTube

और वो बंदा नीचे गिर जाता है जिसके वजह से उसके सर पर , पैर पर और पीठ पर चोट लग जाति हैं। उसके बाद स्कूटर में आगे खड़ा हुआ बच्चा भी नीचे गिर गया। ये एक बहत common mistakes है जिसके प्रति आप लोगों को सावधान रहना होगा।

क्यू की जरा सोचिए अगर ये गलती आप मैन रोड पर करेंगे तो आप की हालत वहां पर क्या हो सकता है। आप लोग जानते ही होंगे की बच्चो को हॉर्न क्लिक करने के लिए बहत मजा लगता है। इसीलिए जब बच्चे स्कूटर पर आगे खड़े होगें तब निश्चित रूप से सावधान रहना चाहिए।

आपके साथ बच्चे हो या ना हो आप अगर आप कहीं पे रुके हैं तो इंजिन को ऑफ करे , अगर आप इंजिन नहीं ऑफ किया हैं तो आप का दोनों हाथ हैंडल पर रखे। ताकि बच्चे इस प्रकार के गलती नहीं कर सके क्यू की इसके वजह से बहत बड़ा हादसा हो सकता है। तो सावधान रहिए और सतर्क रहिए।

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status