जानिए कोहली से भिड़ने वाले Naveen-ul-Haq के पूरे कहानी…..

 

नमस्कार दोस्तों। आप लोग Naveen-ul-Haq के बारे में बहत अच्छे तरीके से जान चूके होंगे। ये सात सालों से अफगानिस्तान के तरफ से क्रिकेट खेल रहे हैं। अब चारों और उनके चर्चे हो रहे हैं। सोमवार को आईपीएल २०२३ में बैंगलोर के खिलाप लखनऊ के मैच हो रही थी। और इस मैच के बाद ही उनके चर्चे हो रहे हैं।

लोग कल के मैच के बाद वो झगड़े के लिए उन्हों ट्रॉल भी कर रहे हैं। उनके नाम पर चर्चे होने की दो बडी वजह हैं , पहले मैच में उनके शानदार बोलिंग और दूसरा मैच के दौरान उनका विराट कोहली से हुए झगड़े के लिए।Naveen-ul-Haq ने इस मैच में चार ओवर में तीन विकेट हासिल किए। जब वो बैटिंग करने आए तब महाम्मद सिराज और विराट कोहली से ही भिड़ गए। कोहली से उनके टकरार एक बार नहीं वल्कि दो दो बार हुई।

Naveen-ul-Haq
COURTESY – GOOGLE

 

एक बार मैच के १७ ओवर में और दूसरा मैच के बाद। कोहली के हाथ को झटक देने की वीडीयो सोसल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग उन्हे कोहली से भिड़ने के लिए बहत बातें भी सुना रहे हैं। हम आज उनके बारे में आप को बताने वालें हैं।

२३ सितंबर १९९९ अफगानिस्तान में हुआ था। जब वो दो तीन साल के थे तब उनको अपनी देश छोड़ कर उन्हे पाकिस्तान में सरन लेना पड़ा। साल २०१० में उनका परिबार फिर से अफगानिस्तान लौटा। तब से Naveen-ul-Haq क्रिकेट खेलना सुरु किए। लेकिन तब से उनकी पापा को उनका क्रिकेट खेलना पसंद नहीं था। लेकिन उनके बड़े भाई उनके पापा को समझाए और उसके बाद उनके पापा मान गए।

Naveen-ul-Haq
COURTESY – GOOGLE

और नवीन के एडमिशन National cricket academy काबुल में किया। उसके बाद नवीन का सिलेक्शन under-16 में हो गया। लेकिन वहां उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं राहा। इसके बाद वो अपना देश लोट गए। इसके बाद उनको फिर से चुना गया और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। इसके बाद उनको ACC under -19 में चुना गया।

और वो इस टूर्नामेंट के दौरान राशिद खान से भी ज्यादा विकेट ली। लेकिन इसके बाद under -19 वर्ल्ड कप में उन्हे मौका नहीं मिला। लेकिन नवीन इंडियन क्रिकेट टीम के बहत बड़े फैन हैं। वो बचपन में सौरभ गांगुली के फैन थे। बहत मैच खेलने के बाद Lucknow Super Giants ने उन्हें ५० लाख रुपए में खरीदा। पहले वो राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेल चूके हैं।

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status