White Sugar धीरे धीरे बन रही हे जे-हर देखिए सामने आई बड़ी खबर

नमस्कार दोस्तों। आप लोग जानते हीं होंगे कि हमारे भारत में White Sugar खेनेका लोगो को बहत शौक है। इसीलिए सैयद भारत मै ज्यादातर लोगों डायबिटिक्स में अक्रांत हैं। इसकी वजह से कई लोगो की मौत भी हो चुका है। मीठा हमारे संस्कृति का एक हिस्सा हैं।

लेकिन ये प्रश्न है की हमारे पूरबोजो भी बहत मीठा खाते थे लेकिन उस टाइम पर वो इतने साल तक जीवित कैसे रहते थे? White Sugar जिसका उत्तर है की इस समय और उस समय के मीठे के अंदर जमीन आसमान का फर्क हैं। आज हम जो सफेद चीनी खाते हैं इसकी वजह से हमे डायबिटिकस होता है।

White Sugar
COURTESY – GOOGLE

लोग आज काल ५० ग्राम चीनी डेली खा रहे हैं। आप लोगो को पता ही नहीं होगा की आप लोगो को चीनी खाने केलिये कैसे मजबूर किया जा रहा है। हम आपको उसके बारे में बताने जा रहे हैं। हमारे भारत में हीं पहले शुगर बनाया गया था।

White Sugar जब डच आए तो वो शहद का इस्तेमाल शुगर की तरह करते थे। लेकिन भारत मै उन्हे शहद नहीं मिला और गुड़ खाने से भी उन्हे नापसंद था। इसीलिए उन्हों ने गन्ने से सफेद चीनी निकाली जो सफेद तो था लेकिन गुड के जैसा न्यूट्रिएंट्स उसमे नहीं था।

उसके बाद लोगो ने गुड़ बनाना छोड़ दिया और चीनी की डिमांड बढ़ती ही चाली गई।लेकिन ये चीनी बहत खतरनाक हैं। और अब ये हानिकारक चीनी की डिमांड हमारे देस में बढ़ती ही जा रही है।

White Sugar
COURTESY – GOOGLE

और एक वजह ये भी हैं सुगर की दाम भी नहीं बढ़े हैं जब की तेल और डाल की दाम आसमान छूं गए हैं। और ये जान बूझ कर हो रहा हैं।

ताकी chini कम दाम के चलते आप कोई और बेहतरीन उपाय ना धुंडले। ये एक साजिश हैं जो की आप को पता नहीं है। आज काल सुगर सबमें इस्तमाल हो रहा हैं और ये एक सोची समझी चाल है जो आप समझ नहीं पा रहे हैं।

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status