Vivek Agnihotri ने The Kashmir Files फिल्म के बारेमे दिए बड़ा बयान

नमस्कार दोस्तों।१० जनवरी को The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने Oscars 2023 को लेकर एक ट्वीट किया। Vivek Agnihotri ट्वीट में विवेक ने दावा किया की उनके फिल्म The Kashmir Files ,Oscar 2023 के लिए पहले लिस्ट में शॉर्टलिस्ट हुई हैं ।

ये भारत की पांच फिल्मों में से एक है और ये भारतीय सिनेमा के लिए एक महान दिन है ये विवेक ने अपने ट्वीट पर उल्लेख किया था।गले ट्वीट में विवेक वे लिखते हैं की “पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती , दर्शन कुमार, अनुपम खेर सभी वरिष्ठ अभिनेता category केलिए चुने गए हैं।

Vivek Agnihotri
COURTESY – GOOGLE

ये तो बस सुरुवात है आगे लंबा सफर हैं । कृपया सबको सुभ कामनाएं दें।” Vivek Agnihotri जिसको शॉर्ट लिस्ट कहते हैं उसको रिमाइंडर लिस्ट कहते हैं।Oscar के आधिकारिक वेबसाइट पर एक लिस्ट महजूद है जिसके लिए कोई भी आवेदन कर सकता है। इसके लिए उन्हें कुछ सरते भी मानने पड़ेंगे। Vivek Agnihotri

1. अकैडमी पुरस्कार के लिए लागू नियमों के तहत फिल्म कंसीडर करने के लिए, फीचर फिल्मों को छह अमेरिकी शहरों में से कम से कम एक शहर में सात दिनों का न्यूनतम क्वालीफाइंग रन पूरा करना होगा। ये शहर हैं लॉस एंजेलिस, शिकागो, न्यूयॉर्क सिटी, मियामी, फ्लोरिडा और इलेनॉय।

2. इन शहरों में चलने वाली फीचर फिल्मों का समय 40 मिनट से अधिक होना चाहिए।

Vivek Agnihotri
COURTESY – GOOGLE

3.बेस्ट पिक्चर में एलिजबल होने के लिए फिल्म को एक अकैडमी प्रेजेंटेशन और इन्क्लूजन स्टैन्डर्ड वाला सर्टिफिकेट देना होता है, जो गोपनीय होता है। इस पूरी प्रेस रिलीज में कहीं पर भी Shortlist शब्द का जिक्र नहीं है, जैसा कि विवेक अग्निहोत्री दावा कर रहे हैं।

ये फिल्म सिर्फ Oscar के मार्गदंडो को पुरा किया हैं लेकिन वे फिल्म Oscars के शॉर्टलिस्ट में नेहींं हैं। और दस शॉर्टलिस्ट की घोषणा भी हो चुका हैं। लेकिन इसमें The Kashmir Files के नाम नहीं हैं।

 

oscar 2023 की फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा २४ जनवरी २०२३ को की जाएगी।१२ मार्च २०२३ को oscars अवार्ड सेरिमनी होगी जहां नॉमिनेटेड फिल्मों से विजेताओं को अवार्ड दिए जाएंगे।

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status